तमिलनाडु में भारी बारिश, स्कूल बंद,जीवन अस्त व्यस्त

29 अक्टूबर को तमिलनाडु में पूर्वोत्तर मानसून की बारिश शुरू हुई। चेन्नई, उसके पड़ोसी जिलों और तमिलनाडु के अन्य क्षेत्रों में रात भर बारिश हुई और मंगलवार को भी बारिश जारी रही, जिससे राज्य की राजधानी और आसपास के इलाकों में पानी भर गया।

धमनी अन्ना सलाई में और उसके आसपास के कई हिस्सों, पुलियनथोप के कुछ हिस्सों सहित उत्तरी चेन्नई के भीड़भाड़ वाले इलाकों और शहर के दक्षिणी हिस्सों और उपनगरों में जलभराव देखा गया, जिसके परिणामस्वरूप यातायात की भीड़ और वाहनों की धीमी गति से आवाजाही हुई।चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, चेंगलपेट, नागपट्टिनम, तंजावुर और तिरुवरुर जिलों में स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। राज्य के तटीय और कावेरी डेल्टा क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा जारी रहने की संभावना है।

ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन के अधिकारियों ने कई क्षेत्रों का निरीक्षण किया और कहा कि केके नगर-राजमन्नार सलाई और गणेशपुरम जैसे सबवे में तैयारी के उपायों और तूफानी जल निकासी के काम को देखते हुए बारिश के पानी का ठहराव नहीं था।
बाढ़ की चपेट में आने वाले इलाकों में अधिकारियों द्वारा बाढ़ निगरानी कैमरे लगाए गए हैं। कुछ क्षेत्रों में तूफान-जल निकासी के बुनियादी ढांचे में सुधार का काम पूरा हो गया है और यह शहर के अन्य हिस्सों में जारी है।

चल रही चेन्नई मेट्रोरेल फेज-2 परियोजना के मद्देनजर सड़कों के कई हिस्सों में बैरिकेड्स लगा दिए गए हैं। हालांकि इस तरह की बुनियादी पहलों ने पहले से ही यातायात की भीड़ को दिन का क्रम बना दिया है, बारिश और जलभराव लोगों के सामने ताजा मानसून है।
मुख्यमंत्री एम के स्टालिन आज सचिवालय में शीर्ष अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता करने के लिए तैयार हैं, जिसमें मानसून संबंधी एहतियाती उपायों की समीक्षा की जाएगी। तमिलनाडु में 29 अक्टूबर को पूर्वोत्तर मानसून की बारिश शुरू हुई।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *